महिलाओं के स्तन के बारे में कुछ अनसुनी बातें, जो आपको हैरान कर देगी…

महिलाओं के स्तन के बारे में कुछ अनसुनी बातें, जो आपको हैरान कर देगी…

महिलाओं के स्तन आकर्षण का केंद्र होते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक़ महज़ 20 प्रतिशत लोग ही महिला से मिलने पर उसके चेहरे को देखकर बातें करते हैं। जबकि 80 प्रतिशत लोगों की नज़र महिला के स्तनों पर जाती है। पर ऐसा नहीं है की स्तनों के बारे में सिर्फ़ पुरुष ही सोचते हैं, एक रिपोर्ट के मुताबिक़ इसके बारे में पुरुष और महिला दोनों सोचते हैं।

स्तनों को लेकर पुरुष और महिलाओं के मन में कई तरह की बातें चलती रहती हैं। लेकिन शायद ही हर किसी को सटीक जानकारी होगी। इसलिए आज हम आपको इसके बारे में बेहद ख़ास जानकारी देनेवाले जो आप नहीं जानते होंगे। आइए जानते हैं बूब्स के बारे में कुछ ख़ास।

1- किसी भी महिला के दोनों स्तन एक आकार के नहीं होते हैं। दोनों का आकार भिन्न होता है। यदि किसी को यह चिंता है की स्तनों को आकार बड़ा और छोटा है तो यह कोई घबरानेवाली बात नहीं है। यह तक़रीबन सभी महिलाओं में होता है।

2- महिलाओं का ब्रेस्ट साइज़ हर दिन बढ़ता और घटता भी है। यह भी कोई चिंता की बात नहीं है, क्योंकि हार्मोनल चेंज होने की वजह से पीरियड्स के पहले साइज़ बढ़ता है और पीरियड के बाद कम होता है।

3-प्रेग्नेंसी के समय ब्रेस्ट का साइज अपने-आप बढ़ जाता है, लेकिन फिर कुछ समय बाद वे ढीले भी हो जाते हैं।

4- ब्रेस्ट का साइज नैचुरली नहीं बढ़ाया जा सकता है, इसे बढाने के लिए या तो आपको कॉस्मेटिक सर्जरी या बॉटॉक्स की मदद लेनी पड़ेगी।

5- अगर कोई महिला पेट के बल सोती हैं तो उसके ब्रेस्‍ट का शेप बिगड़ सकता है। ऐसे पोजीशन में पेट के नीचे तकिया लेकर सोएं। पर बेहतर यही है की करवट ही सोया जाए।

6- सोते समय महिलाएं ब्रा पहन भी सकती हैं और नहीं भी लेकिन उन्हें इतना ज़हन में रखना ज़रूरी है की ब्रा ज़्यादा टाइट ना हो।

7- कई महिलाएं निपल स्टिम्युलेशन से ही ऑर्गजम तक पहुंच जाती हैं।

8-आदमियों में भी ब्रेस्ट और निपल होते हैं, क्योंकि सभी भ्रूण शुरू में लड़की होते हैं। 6 हफ्ते बाद टेस्टोस्टरॉन का असर दिखाता है पर तब तक ब्रेस्ट और निपल तो बन चुके होते हैं।

9-निपल्स कई तरह के होते हैं, जैसे- नॉर्मल, फ्लैट, पफी और इनवर्टेड

10- एक और रोचक तथ्य यह है कि किसी महिला के ब्रेस्ट्स को लगातार 10 मिनट तक घूरने से पुरुष का आधे घंटे की कसरत का कोटा पूरा हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *